Spread the love

रुद्रप्रयाग
रिपोर्ट-  शम्भू प्रसाद

अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा ने जिला कार्यालय में *जिला अवैध खनन निरोधक दल* की बैैठक ली। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समय-समय पर चैकिंग अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।
बुधवार को जिला *अवैध खनन निरोधक दल* की आयोजित बैठक मेें अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को जनपद व तहसील स्तर पर गठित टीमों से सम्भावित अवैध खनन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत स्थानों पर अवैध खनन संभावित क्षेत्रों में नियमित रूप से निगरानी बनाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि *अवैध खनन निरोधक* हेतु नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। अपर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को समय-समय पर अवैध परिवहन पर भी निगरानी रखने के निर्देश देते हुए कार्यवाही अमल में लाने को कहा l
*जिला अवैध खनन निरोधक दल* के लिए पूर्व में ही जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तर पर टीम का गठन किया गया है जिसमें जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक व प्रभागीय वनाधिकारी शामिल हैं। इसी तरह तहसील स्तर पर उप जिलाधिकारी की नेतृत्व वाली टीम में पुलिस उपाधीक्षक, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी शामिल हैं। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में आज आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी ने *जिला अवैध खनन निरोधक दल* के संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में उप प्रभागीय वनाधिकारी देवेंद्र सिंह, उप निदेशक व भू-वैज्ञानिक डाॅ. दीपक हटवाल, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध घिल्डियाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नुकुट ममगांई, खनन सहायक राहुल रोड़, *जिला अवैध खनन निरोधक दल* के सदस्य राजेंद्र प्रसाद गोस्वामी आदि उपस्थित थे।