Spread the love

रिपोर्ट-शम्भू प्रसाद

*सड़कों पर दुकानों का सामान बिखरा मिला तो होगा चालान*

जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने शनिवार को छावनी क्षेत्र से मकड़ी बाजार तक पैदल निरीक्षण कर शहर में जाम, अतिक्रमण, सफाई सहित अन्य समस्याओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मकड़ी बाजार में सड़क पर हार्डवेयर की दुकानों का सामान बिखरा मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस प्रशासन एवं नगर पालिका को तुरंत चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने दोनों विभागों को नियमित बाजार में चैकिंग अभियान चलाने एवं नियमों का उल्लंघन करने पर चालान करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने निरीक्षण के दौरान कहा कि शहर के मुख्य बाजार सहित मुख्यालय से सटे कस्बों में आए दिन चौपहिया व दुपहिया वाहन नो पार्किंग जोन में खड़े रहते हैं। इससे जहां एक ओर अनावश्यक जाम की स्थिति उत्पन्न होती है वहीं स्थानीय राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन एवं नगर पालिका को अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों पर अनिवार्य रूप से चालान की करने एवं नियमित चैकिंग के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अनैतिक रूप से लग रहे वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए चालान करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही नगर की स्वच्छता बनाए रखने के लिए गंदी नालियों व खुले में पड़े कचरे की नियमित रूप से माॅनीटरिंग करते हुए सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से किए जाने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सड़क के खड़े धूल एवं जंक खा रहे वाहनों को भी हटवाने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए। इस दौरान उन्होंने डाट पुलिया के नीचे बहने वाले पुनाड़ गदेरे की दोनों ओर की झाड़ियों एवं कचरे को भी जल्द से जल्द साफ करने के निर्देश नगर पालिका को दिए।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, कोतवाल रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी, अधिशासी अधिकारी सुशील कुरील सहित अन्य मौजूद रहे।